Monday 2 January 2017

पत्र लेखन-हिंदी वल्लरी 10 वीं कक्षा

1.  छुट्टी पत्र
दिनांक :- 07-07-2014
प्रेषक,
रामू
१० वीं कक्षा, रो.नं.-27
सरकारी हाईस्कूल
लक्कुंडी – 591102.
सेवा में,
प्रधान अध्यापक,
सरकारी हाईस्कूल
लक्कुंडी – 591102.
विषय :- छुट्टी  की अनुमति हेतु प्रार्थना पत्र
महोदय,
दिनांक 07-07-2014 और  08-07-2014 के दिन हमारे घर में बडे भैया की शादी होनेवाली है, तो इन दिनों मैं स्कूल नहीं आ पाउँगा।
अत: आपसे निवेदन है कि दो दिनों के लिए छुट्टी की अनुमति दें। पठित पाठ को मैं आते ही पूरा कर लूँगा।
सधन्यवाद,
     आपका आज्ञाकारी छात्र,
रामू
2.  पिताजी को पत्र
                     दिनांक :- 10-08-2014
पूज्य पिताजी,
सादर प्रणाम।
आपके आशीर्वाद से मैं यहाँ सकुशल हूँ। आपका पत्र मिला, जो पढकर अत्यंत खुशी हुई। मेरी पढाई ठीक चल रही है। आपकी आज्ञानुसार मन लगाकर दिन-रात पढाई कर रहा हूँ। खेल-कूद या गपशप में समय बर्बाद नहीं करता। आप लोग खून-पसीना एक करके हमारी शिक्षा के लिए सामग्री जोडते हैं। आपके परिश्रम के बारेमें मैं जानता हूँ। आप मेरे पढाई के बारेमें चिंता न कीजिए।
माताजी को मेरा प्रणाम, छोटी बहन को ढेर सारा प्यार।
         आपका प्रिय पुत्र,
       राजु
सेवा में,
श्री रामचंद्र हेगडे
मु/पो- लक्कुंडी- 591102
तहसील- बैलहोंगल
जिला- बेलगांव



No comments:

Post a Comment


© Copyright 2012, Design by Lord HTML. Powered by Blogger.